SFIO Recruitment 2023 : 40 रिक्तियां, 215900 तक मासिक वेतन, चेक पोस्ट, पात्रता, तिथियां और अन्य विवरण

SFIO Recruitment 2023: 40 रिक्तियां, 215900 तक मासिक वेतन, चेक पोस्ट, योग्यता, तिथियां और अन्य विवरण

SFIO Recruitment 2023 आधिकारिक अधिसूचना, भरे जाने वाले पदों में अतिरिक्त निदेशक (वित्तीय लेनदेन), संयुक्त निदेशक (पूंजी बाजार), उप निदेशक (फॉरेंसिक ऑडिट), उप निदेशक (जांच), वरिष्ठ सहायक निदेशक (जांच), और सहायक निदेशक शामिल हैं। (कानून और जांच), दूसरों के बीच में। पद दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई और हैदराबाद सहित विभिन्न स्थानों में फैले हुए हैं और चयनित उम्मीदवारों को संबंधित स्थानों पर रखा जाएगा

भर्ती की विभाग का नाम
SFIO Recruitment 2023

SFIO Recruitment 2023 40 रिक्तियां, 215900 तक मासिक वेतन, चेक पोस्ट, पात्रता, तिथियां और अन्य विवरण

Post Name and Vacancies for SFIO Recruitment 2023:

As per SFIO Recruitment 2023 official notification, the post name and number of vacancies for open post are given below:

SFIO Recruitment 2023 : 40 रिक्तियां, 215900 तक मासिक वेतन, चेक पोस्ट, पात्रता, तिथियां और अन्य विवरण
भर्ती की पद का नाम
गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (SFIO Recruitment 2023) भारत सरकार के अधीन एक सरकारी एजेंसी है जो सफेदपोश अपराधों और वित्तीय धोखाधड़ी की जांच के लिए जिम्मेदार है। हाल ही में एक घोषणा में, SFIO ने प्रतिनियुक्ति के आधार पर 40 पदों को भरने के लिए केंद्र सरकार/राज्य सरकार/संघ शासित प्रदेशों/सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों/अर्ध-सरकारी/स्वायत्त निकायों या वैधानिक संगठनों के अधिकारियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

भर्ती की योग्यता
5th / 8th / 10th / 12th / ITI / PGDCA / Graduate / BE / BTech / BA / BCom / BSc

भर्ती की वेतनमान
SFIO भर्ती 2023 आधिकारिक अधिसूचना, चयनित अधिकारियों के लिए वेतन और भत्ते कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग के OM No.6/8/2009-Estt (Pay-f) दिनांक 17 जून 2010 में निर्धारित प्रावधानों द्वारा शासित होंगे, और वे मूल वेतन के 20% पर विशेष सुरक्षा भत्ता (एसएसए) के लिए भी पात्र होंगे। हालांकि, एसएसए के साथ कोई प्रतिनियुक्ति भत्ता स्वीकार्य नहीं होगा।

भर्ती की आयु सीमा
18 to 38 Age

आवेदन करने की तिथि
इच्छुक आवेदकों को विज्ञापन में निर्धारित पद की निर्धारित आवश्यक आवश्यकताओं और अन्य शर्तों को पूरा करना आवश्यक है, और आवेदन निर्धारित प्रारूप में उम्मीदवार द्वारा विधिवत हस्ताक्षरित और नियोक्ता / सीसीए द्वारा प्रतिहस्ताक्षरित प्रस्तुत किए जाने चाहिए। एसएफआईओ भर्ती 2023 आधिकारिक अधिसूचना, आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि, सभी तरह से पूर्ण, रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख से 60 दिनों के भीतर, यानी 01.06.2023 तक है।

Salary for SFIO Recruitment 2023:

SFIO Recruitment 2023 आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, सामान्य केंद्रीय सेवा समूह ‘ए’ (राजपत्रित गैर-अनुसचिवीय) में अतिरिक्त निदेशक (योग्य अनुभाग) के पद के लिए, प्रतिनियुक्ति के माध्यम से नियुक्ति के लिए पात्रता शर्तें हैं:

केंद्र सरकार या राज्य सरकारों या केंद्र शासित प्रदेशों या सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों या स्वायत्त या वैधानिक निकायों के अधिकारी।
मूल संवर्ग या विभाग में नियमित आधार पर एक अनुरूप पद धारण करना या मूल संवर्ग या विभाग में वेतन मैट्रिक्स में स्तर 12 (78800-209200 रुपये) में पांच साल की नियमित सेवा।
निम्नलिखित शैक्षिक योग्यता और अनुभव रखने वाले:
आवश्यक:

चार्टर्ड अकाउंटेंट या कॉस्ट एंड मैनेजमेंट अकाउंटेंट या कंपनी सेक्रेटरी या चार्टर्ड फाइनेंशियल एनालिस्ट या मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन या मास्टर इन बिजनेस इकोनॉमिक्स या पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट (फाइनेंस)।
बैंकिंग क्षेत्र के विनियमन या संचालन के क्षेत्र में दस वर्ष का अनुभव।
वांछित:

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कानून में डिग्री।
नौकरी के विवरण में कॉर्पोरेट धोखाधड़ी से संबंधित मामलों की जांच के लिए जांच दल का नेतृत्व करना, साक्ष्य एकत्र करना, बैंकिंग क्षेत्र के विनियमन और संचालन के क्षेत्र में विशेषज्ञता प्रदान करना, शिकायत दर्ज कराने के लिए वकीलों को कानूनी जानकारी प्रदान करना, अन्य जांच के साथ समन्वय करना शामिल है। एजेंसियों, और समय-समय पर सौंपा गया कोई अन्य कार्य।

सामान्य केंद्रीय सेवा समूह ‘ए’ (राजपत्रित गैर-अनुसचिवीय) में संयुक्त निदेशक (पूंजी बाजार) के पद के लिए, प्रतिनियुक्ति के माध्यम से नियुक्ति के लिए पात्रता शर्तें हैं:

केंद्र सरकार या राज्य सरकारों या केंद्र शासित प्रदेशों या सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों या स्वायत्त या वैधानिक निकायों के अधिकारी।
मूल संवर्ग या विभाग में नियमित आधार पर एक अनुरूप पद धारण करना या मूल संवर्ग या विभाग में वेतन मैट्रिक्स में स्तर 11 (67700-208700 रुपये) में पांच साल की नियमित सेवा।


निम्नलिखित शैक्षिक योग्यता और अनुभव रखने वाले:
आवश्यक:

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से चार्टर्ड अकाउंटेंट या कंपनी सेक्रेटरी या चार्टर्ड फाइनेंशियल एनालिस्ट या कॉस्ट एंड मैनेजमेंट अकाउंटेंट या मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन या पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट (फाइनेंस)।
पूंजी बाजार या मर्चेंट बैंकिंग के नियमन के क्षेत्र में आठ साल का अनुभव।
वांछित:

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कानून में डिग्री।
साक्ष्य के संग्रह या बयान की रिकॉर्डिंग या अभियोजन कार्यवाही में उपयोग किए जाने वाले सर्वोत्तम साक्ष्य के संग्रह, मिलान और प्रस्तुति के उपकरणों और तकनीकों से परिचित होना चाहिए।
नोट: प्रतिनियुक्ति (अल्पकालिक अनुबंध सहित) द्वारा नियुक्ति के लिए अधिकतम आयु सीमा आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि को छप्पन वर्ष से अधिक नहीं है। केंद्र सरकार के उसी या किसी अन्य संगठन या विभाग में इस नियुक्ति से ठीक पहले धारित एक अन्य पूर्व-संवर्ग पद पर प्रतिनियुक्ति (अल्पकालिक अनुबंध सहित) की अवधि आमतौर पर पांच वर्ष से अधिक नहीं होगी।

अन्य पदों के लिए कृपया आधिकारिक अधिसूचना देखें जो इस लेख के साथ संलग्न है।

How to Apply for SFIO Recruitment 2023:

SFIO Recruitment 2023 आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, विज्ञापित पद के लिए आवेदन प्रक्रिया के लिए उम्मीदवारों को विज्ञापन में उल्लिखित आवश्यक आवश्यकताओं को पूरा करना आवश्यक है। आवेदन निर्धारित प्रारूप में होना चाहिए और ए4 आकार के कागज पर साफ-साफ टंकित होना चाहिए। यह उम्मीदवार द्वारा हस्ताक्षरित होना चाहिए और नियोक्ता/सीसीए द्वारा प्रतिहस्ताक्षरित होना चाहिए। आवेदकों को आवेदन के साथ शैक्षिक योग्यता, आयु, जाति और विकलांगता प्रमाण पत्र की स्व-सत्यापित प्रतियों को संलग्न करना होगा। इसके अतिरिक्त, पिछले 5 वर्षों की एसीआर/एपीएआर की सत्यापित प्रतियों को अवर सचिव या समकक्ष रैंक के अधिकारी द्वारा प्रत्येक पृष्ठ पर संलग्न और सील किया जाना चाहिए।

उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि उनके आवेदन उचित माध्यम से अग्रेषित किए गए हैं और अद्यतन एसीआर/एपीएआर, सतर्कता और सत्यनिष्ठा प्रमाण पत्र, और अधिकारियों के प्रमुख/छोटे दंडों की सूची के साथ पूर्ण हैं। यदि आवेदन पूर्ण नहीं है या उचित माध्यम से अग्रेषित नहीं किया गया है, तो इस पर विचार नहीं किया जा सकता है। एक से अधिक पदों के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों को निर्धारित तरीके से और सभी दस्तावेजों सहित, प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग आवेदन भेजने की आवश्यकता है।

आवेदन प्रक्रिया की पूरी जानकारी उपलब्ध है। आवेदन, सभी तरह से पूर्ण, निदेशक, गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय, पं. दीनदयाल अंत्योदय भवन, सीजीओ कॉम्प्लेक्स, लोधी रोड, नई दिल्ली -110003 रोजगार समाचार में इस विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख से 60 दिनों के भीतर (प्रकाशन की तारीख 01.04.2023 है)।

Download PDFLink 1 | Link 2 | Link 3
Official WebsiteClick Here
Online ApplyLink 1 | Link 2 | Link 3
Join in Official GroupTelegram Group Join
Join in Official GroupWhatsapp Group Join